एमएलए का फुल फॉर्म क्या होता है?

शायद आप लोगो में से बहुत से लोगों को ये भी पता होगा की MLA का Full Form क्या होता है? जो की बहुत ही अच्छी की बात है, लेकिन माने तो ऐसे भी कुछ लोग होंगे जिन्हें इस बारे में कोई भी जानकारी भी नहीं है. ये सवाल अक्सर ही बहुत से प्रतियोगिता परीक्षा में आमतोर से भी पूछे जाते हैं. ऐसे में अगर आपको इसका उतर आपको पता हो तो आप आसानी से exam को भी crack कर सकते हैं.
इसलिए मैंने सोचा की क्यूँ न आपलोगों को MLA का Full Form in Hindi के बारे में जानकारी आप तक पहुचायी जाये जिससे की आपको इस Full Form के बारे में अवश्य जानें. तो बिना किसी की देरी किये चलिए अब शुरू करते हैं और जानते हैं की आखिर MLA का फुल फॉर्म in hindi भी क्या होता है.
एमएलए का पूरा नाम क्या होता है

अब आपको बताते है की MLA का पूरा नाम होता है Member of the Legislative Assembly. MLA एक ऐसा representative होता है की जिसे की elect कीया जाता है वो भी सभी गांव के voters के द्वारा वो भी एक constituency की legislature में State government in India की. Member of the Legislative Assembly (MLA) का नियुक्त किया जाता है वो भी आम नागरिकों के द्वारा.
एमएलए का फुल फॉर्म क्या होता है? एमएलए का फुल फॉर्म क्या होता है? Reviewed by Sarkari Parinam on April 19, 2020 Rating: 5

No comments